सिल्वर लॉ कॉलेज में पैरा लीगल वॉलिंटियर ने दी छात्रों को विधिक जानकारी

बरेली, 22 जुलाई। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के मासिक कैलेंडर तथा जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर द्वारा लगातार विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन करते हुए लोगों को उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी गयी।
अपर जिला जज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शहर के विधि कॉलेजों में लीगल एड क्लीनिक की पूर्व में स्थापना की गई थी, जिनमें पैरा लीगल वालंटियर द्वारा विधिक जागरूकता शिविर लगाकर छात्रों को महिला अपराधों को रोकने और विभागों में महिला शिकायत प्रकोष्ठ की स्थापना करने के लिए जागरूक किया गया। इसी क्रम में पैरा लीगल वालंटियर पुष्पेंद्र यादव और पूजा सिंह द्वारा विधि के छात्रों के माध्यम से आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से सिल्वर लॉ कॉलेज, बरेली में विधिक सहायता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर द्वारा कार्यक्रम में छात्रों को विधिक सहायता व एडीआर (अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रेजोल्यूशन) की जानकारी को इस उद्वेश्य से साझा की गई ताकि वह इस जानकारी को आम जन से साझा कर सके और उनकी सहायता भी कर सकें।
कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य डॉ0 रवि भटनागर द्वारा कॉलेज में पैरा लीगल वालिंटियर नियुक्ति पर जोर दिया गया है। कार्यक्रम में छात्रों को बताया कि पैरा लीगल वालिंटियर का कार्य आम जनता के बीच जाकर जनता को त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही निशुल्क विधिक सहायता योजना और निशुल्क विधिक अधिवक्ता योजना की जानकारी उपलब्ध कराना है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से पैरा लीगल वॉलिंटियर पुष्पेंद्र यादव व पूजा सिंह ने छात्रों को महिला अपराधों को रोकने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम में उपस्थित होने पर जोर दिया और बताया कि महिला अपराधों को रोकने के लिए अपने स्तर से सभी को प्रयास करने चाहिये।
कार्यक्रम में सिल्वर लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ0 रवि भटनागर व असिस्टेंट प्रो0 पी0के0 दुबे, असिस्टेंट प्रो0 प्रीतम सिंह, असिस्टेंट प्रो0 मोहम्मद राशिद, असिस्टेंट प्रो0 आशीष दीक्षित के साथ विधि छात्र उपस्थित रहे । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper