सी.एम. डैशबोर्ड की मासिक रैंकिंग की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 24 सितंबर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल सी.एम. डैशबोर्ड की मासिक रैंकिंग के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि बरेली जनपद डैशबोर्ड की रैंकिंग में 56वें स्थान पर है जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुये संबंधित अधिकारियों को डैशबोर्ड की रैंकिंग में शीघ्र सुधार लाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग योजना के अन्तर्गत जनपद की डी रैंक प्राप्त हुई है जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये जिला ग्रामोद्योग अधिकारी को निर्देश दिये कि इसमें शीघ्र सुधार किया जाये। उन्होंने परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री ग्रामीण योजना के अन्तर्गत स्थिति सही नहीं है जिसमें सुधार लाते हुये जनपद को टॉप टेन की श्रेणी में लाया जाये। उन्होंने कृषि विभाग को निर्देश दिये कि बीजों की डी.बी.टी. में बरेली जनपद पीछे चल रहा है जिसकी लगातार मॉनिटरिंग करते हुये सुधार लाया जाये।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में जो शौचालय बनाये जा रहे हैं उनकी स्थिति में सुधार लाया जाये। उन्होंने निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि जो भी निर्माण कार्य किया जाये उसे पूर्ण कर पोर्टल पर अवश्य अपलोड किया जाये तथा उसकी जियो टैगिंग भी की जाये।
बैठक में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि श्रम विभाग द्वारा गरीब कन्याओं के विवाह अनुदान हेतु अभी 1883 आवेदन लम्बित है जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बंधित को निर्देश दिये कि लम्बित आवेदनों का शीघ्र निस्तारण किया जाये। जिलाधिकारी को सहायक अभियंता राजकीय निर्माण निगम ने अवगत कराया कि ड्रग वेयर हाउस के निर्माण हेतु भूमि का चयन कर लिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ड्रग वेयर हाउस का निर्माण हेतु शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाये। जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन ग्रामीण, आवास विकास से कोई प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित ना होने के कारण नाराजगी व्यक्त की।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री दिनेश, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री संतोष बहादुर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुधेश कुमारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री अजय कुमार श्रीवास्तव, जिला वनाधिकारी श्री समीर कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper