अब आप होम स्क्रीन के माध्यम से गूगल फोटो पर स्क्रीनशॉट कर सकेंगे एक्सेस

सैन फ्रांसिस्को । गूगल फोटो में एक नया शॉर्टकट है जो यूजर्स को सीधे होम स्क्रीन से स्क्रीनशॉट तक पहुंचने की अनुमति देता है। विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड पर ऐप का लेटेस्ट वर्जन अब यूजर्स को सीधे अपने फोन की होम स्क्रीन से स्क्रीनशॉट फोल्डर खोलने देता है।

जब उपयोगकर्ता आपके होम स्क्रीन पर इसके आइकन को लंबे समय तक दबाते हैं तो एप एक शॉर्टकट दिखाता है।

नया अपडेट ऐप को अपने शुरुआती दिनों की तुलना में नेविगेट करने में अधिक आसान बनाने के गूगल के प्रयासों का हिस्सा है।

नया शॉर्टकट पहले सेल्फी फोल्डर या पेट कलेक्शन्स के एक समूह के माध्यम से स्क्रीनशॉट फोल्डर तक पहुंच प्राप्त करने का सबसे तेज तरीका देता है। यह अब एंड्रॉइड फोन पर ऐप वर्जन 5.97 पर चल रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘स्क्रीनशॉट देखने’ या स्थान खाली करने की क्षमता सहित विकल्पों का एक मेनू लाने के लिए गूगल फोटो आइकन को लंबे समय तक दबाएं।

एक तीसरा विकल्प, ‘आई एम फीलिंग लकी’, आपको स्थान के आधार पर विशिष्ट स्नैप खोजने की अनुमति देता है। स्क्रीनशॉट फोल्डर को संबंधित शॉर्टकट पर टैप करके लॉन्च किया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper