Top Newsदेशराज्य

खुशखबरी: किसानों के 2 लाख रूपये तक का कर्जा माफ!, सरकार ने किया ये बडा ऐलान…

नई दिल्ली। झारखंड के बाद अब तेलंगाना में भी किसानों को राहत देने के लिए सरकार ने 2 लाख रुपए तक के कर्ज को माफ करने का निर्णय लिया है। यह कदम किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने और उन्हें कृषि कार्यों में मदद करने के उद्देश्य से उठाया गया है। तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि किसानों के लिए दो लाख रुपए की कर्ज माफी जल्द ही लागू की जाएगी। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद रेड्डी ने बताया कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपए तक का कर्ज लिया है।

सीएम रेड्डी ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी से राज्य के खजाने पर 31,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ने वाला है। रेड्डी ने पिछली बीआरएस सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने एक लाख रुपए की कर्ज माफी के अपने वादे को ईमानदारी से लागू नहीं किया। इससे किसानों और खेती को संकट में डाल दिया। अब रेड्डी सरकार दो लाख रुपए के कृषि ऋण माफी के अपने चुनावी वादे को पूरा करने जा रही है।

बता दें कि झारखंड सीएम चंपई सोरेन ने ऐलान किया कि उनकी गठबंधन सरकार किसानों के दो लाख रुपए तक के कृषि ऋण माफ करने जा रही है। इसके साथ ही फ्री बिजली कोटा बढ़ाकर 200 यूनिट करने वाले है। इसके लिए उन्होंने कई बैंक से प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper