कावेरी मेहंदी के डुप्लीकेट कोन की मार्केट में खुलेआम बिक्री, कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

 

इंदौर, 1 Aug 2023: पूरे भारत में प्रसिद्ध वेलनिक इंडिया लिमिटेड द्वारा कावेरी मेहंदी कोन का निर्माण किया जाता है और भारत के विविध राज्य में अपने अधिकृत कंपनी के अधिकारी एवं अधिकृत चैनल पॉर्टनर द्वारा विक्रय किया जाता है, लेकिन कुछ समय से यह जानकारी प्राप्त हुई है कि कावेरी मेहंदी कोन के असली (मूल) जैसे बॉक्स में कुछ डुप्लिकेट कोन मार्केट में बेचे जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, जैसे काई राज्यो में यह पाया गया कि कई लोग हुबहु कावेरी मेहंदी कोन की डिजाइन और नाम की तरह से दिखने वाली डुप्लीकेट कोन बनाकर असली कावेरी मेहंदी कोन के बॉक्स में मिलाकर मार्केट में बेच रहे हैं।

कवेरी मेहंदी कोन का एकमात्र मैन्युफैक्चरिंग यूनिट सोजत राजस्थान में स्थित है और इसके अलावा कहीं और नहीं है। अत: सभी व्यक्तियों को वेल्निक इंडिया लिमिटेड कावेरी मेहंदी कोन के द्वारा इस प्रकाशन से यह सूचित किया जाता है कि इस तरह की अवैध बिक्री करते हुए पाए जाने पर उनके विरुद्ध उचित कड़ी क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।

कई विभिन्न राज्यों में पहले भी यह देखा गया है कि कई लोग इस तरह से डुप्लीकेट बिक्री करते पाए गए थे तब वेलनिक इंडिया लिमिटेड कावेरी मेहंदी द्वारा उनके विरूद्ध कड़ी क़ानूनी कार्यवाही के साथ साथ कई करोड़ों रुपयों का क्लेम भी लगाया जा चुका है । और भविष्य में कोई यदि इस तरह की डुप्लीकेट बिक्री करते पाया गया तो उसके खिलाफ भी कंपनी द्वारा कड़ी क़ानूनी कार्यवाही की जावेगी
नोट – सभी को सूचित किया जाता है कि अगर आपके आसपास कहीं भी इस तरह की डुप्लीकेट कावेरी मेहंदी कोन की अवैध बिक्री की खबर देने वाले को उचित इनाम भी कंपनी द्वारा दिया जाएगा. अवैध बिक्री की सूचना देने के लिए 0731-6669000 पर संपर्क करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper