भाग्‍यशाली लड़कियों के शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, जिस घर में रहें भर जाती है तिजोरी

नई दिल्ली. पैर का तलवा: जिन लड़कियों या महिलाओं का पैर का तलवा चिकना, मुलायम और लालिमा लिए हुए हो उन पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा रहती है. ऐसी महिलाओं के पास कभी पैसे की कमी नहीं होती है. वहीं तलवे में कमल, शंख या चक्र का निशान होना उन्‍हें खूब मान-सम्‍मान भी दिलाता है.

पैर का अंगूठा: जिन महिलाओं का पैर का अंगूठा चौड़ा, गोल होता है वे अपने परिवार के लिए बेहद भाग्‍यशाली साबित होती हैं. वे अपनी मेहनत, बुद्धिमत्‍ता और भाग्‍य से जीवन में खूब तरक्‍की और धन-दौलत पाती हैं. इनके कारण पूरा परिवार ऐशो-आराम की जिंदगी जीता है.

हाथ की उंगलियां: जिन महिलाओं की हाथ की उंगलियां लंबी होती हैं, वे अपने पति के लिए बहुत लकी साबित होती हैं. उनके पति नौकरी और व्यवसाय में खूब तरक्‍की करते हैं. इनका सामान्‍य परिवार में भी विवाह हो तो कुछ ही समय में पति अमीर बन जाता है.

लंबी गर्दन: ऐसी महिलाएं ने केवल अपने मायके में बल्कि अपनी ससुराल में भी मान- सम्मान की प्राप्ति करती हैं.

हथेली: जिन महिलाओं की हथेली चमकदार, मुलायम और लालिमा लिए हुए हो वे खुद तो भाग्‍यशाली होती हैं अपने परिवार के लिए भी मान-सम्‍मान का कारण बनती हैं. ऐसी महिलाओं के पास अपार धन-दौलत होती है. ये खूब ख्‍याति भी पाती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper