हथेली पर बना एक निशान बदल देता है जिंदगी, क्‍या आपके हाथ में है ये शुभ चिह्न

नई दिल्‍ली: ग्‍लैमरस जिंदगी , सेलिब्रिटी की तरह मशहूर होना कई लोगों का सपना होता है. कुछ लोग यह सपना अपनी प्रतिभा और मेहनत से पूरा करते हैं तो कुछ लोग इस मामले में पैदाइशी भाग्‍यवान होते हैं. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक जिन लोगों के हाथ में एक खास तरह का निशान होता है, वे सेलिब्रिटी की तरह मशहूर होते हैं. यह निशान जिंदगी के अन्‍य पहलुओं पर भी असर डालता है.

हाथ में मछली का निशान होना बेहद शुभ होता है. यह निशान जिस भी पर्वत पर होता है उसके फल को बढ़ा देता है. जानते हैं हथेली में किस जगह मछली का निशान होना जीवन पर कैसा असर डालता है.

– चंद्र पर्वत पर मछली का चिह्न होना व्‍यक्ति को कला के क्षेत्र में पहचान दिलाता है. ऐसे लोग बड़े और मशहूर कलाकार बनते हैं.

– सूर्य पर्वत पर मछली का चिह्न होना दुनिया को जबरदस्‍त प्रसिद्धि दिलाती है. दुनिया में मशहूर हुई कई शख्सियतों के हाथ में सूर्य पर्वत पर मछली का निशान है. सूर्य पर्वत पर मछली का निशान बड़ा पुरस्‍कार भी दिलाता है.

– यदि शनि पर्वत पर मछली का चिह्न हो तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत गुणी होता है. वह बेहद न्यायप्रिय और अनुशासित रहता है. साथ ही रहस्यमयी विद्याओं का जानकार होता है.

– वहीं बुध पर्वत पर मछली का चिह्न है तो ऐसा व्यक्ति बहुत बड़ा कारोबारी बनता है और वैश्विक व्‍यापार जगत में नाम कमाता है.

– शुक्र पर्वत पर मछली का चिह्न व्‍यक्ति को ग्‍लैमर की दुनिया में प्रसिद्धि दिलाता है. ऐसे लोग सेलिब्रिटी बनते हैं.

– केतु पर्वत पर मछली का चिह्न होने से जातक का रुझान धर्म-अध्‍यात्‍म की ओर ज्‍यादा रहता है लेकिन वे अपनी मेहनत से पैसा भी कमाते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper